शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षकों को मिला वेतन : सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहल पर 40 शिक्षकों को लंबित वेतन का हुआ भुगतान… सैलरी मिली तो शिक्षकों ने कहा- शुक्रिया फेडरेशन

जशपुर 29 सितंबर 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहल ने रंग दिखाया है। वेतन की बाट जोह रहे 40 सहायक शिक्षकों को अगस्त माह का वेतन मिल गया है। इस मुद्दे पर बगीचा ब्लाक अध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव और जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था और नवरात्र और दीपावली का वक्त देखते हुए अविलंब वेतन भुगतान की मांग की थी।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के इस पहल का त्वरित असर हुआ है। अब खबर है कि सहायक शिक्षकों का वेतन गुरुवार की शाम एकाउंट में जमा हो गया। वेतन भुगतान के बाद शिक्षकों ने सहायक शिक्षक फेडरेशन का आभार जताया है। वहीं सहायक शिक्षक फेडरेशन जशपुर के जिलाध्यक्ष ने कहा है कि बीईओ बगीचा द्वारा सहायक शिक्षको को गलत प्रस्ताव भेजकर 50 से 70 किलोमीटर दूर भेजा जा रहा है। इसे लेकर संगठन जल्द ही डीईओ से मिलेगा।

40 शिक्षकों का वेतन था लंबित

विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से उक्त शिक्षकों का वेतन बिल बनाकर कोषालय में जमा कर दिया गया था लेकिन, कुछ तकनीकी त्रुटि होने की वजह से बिल में आपत्ति लग गयी। जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर को 21 सितंबर को अवगत कराने के बाद DEO जशपुर ने BEO से जानकारी मांगी थी, बावजूद वेतन भुगतान नहीं हो पाया था। BEO ने 22 सितंबर तक जमा होने की बात कही गई लेकिन अब तक समस्या जस का तस बनी हुई रही।लेकिन अब सहायक शिक्षक फेडरेशन की पहल के बाद शिक्षकों को वेतन मिल गया है।

Back to top button